74th Independence Day: 15 August, 2020 आजादी का 74वां साल

स्वतंत्रता दिवस 2020 पर, स्वतंत्र भारत का 74वां साल स्वतंत्रता दिवस 2020 भारत हर साल 15 अगस्त को पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाता है। यह हर भारतीय को एक नई शुरुआत की याद दिलाता है। इसके साथ-साथ, लोग भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के साहस और प्रेम को याद करते हैं। यह दिन 200 से अधिक वर्षों के बाद अंग्रेजों के चंगुल से मुक्त एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है।

74th Independence Day: 15 August, 2020 आजादी का 74वां साल

15 अगस्त, 1947 वह दिन था, जब भारत को ब्रिटिश उपनिवेशवाद से स्वतंत्र घोषित किया गया था। यह वह दिन है जब ब्रितानी देश के नेताओं पर वापस नियंत्रण देते हैं। यह भारत की स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए नियति थी, क्योंकि स्वतंत्रता संघर्ष लंबे समय तक चला और यह एक थका देने वाला अनुभव था जिसमें कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने जीवन का बलिदान दिया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह 2020 पिछले कई वर्षों के समान नहीं होगा। कोरोनोवायरस महामारी के बीच, इस वर्ष फेस्ट में कुछ सीमाएं और बदलाव होंगे।

 

स्वतंत्रता दिवस 2020 समारोह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले एक साल में लिए गए बड़े और निर्णायक फैसलों के बाद, देश और दुनिया इस साल 15 अगस्त को लाल किले से अपने संबोधन पर नजर गड़ाए हुए है। अपने संबोधन के दौरान, पीएम चीन के साथ सीमा विवादों पर भविष्य की कार्ययोजना, कोरोना संकट और आत्मनिर्भर भारत के साथ कुछ नए मिशनों का खुलासा कर सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री का स्वतंत्रता दिवस का संबोधन इस बार पिछले वाले से अलग होगा। इसका एक कारण कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति है। दूसरा कारण पड़ोसी देशों के साथ चल रहे अस्वास्थ्यकर संबंध हैं। इस प्रकार, देश अप्रत्यक्ष रूप से आत्मनिर्भरता के अपने एजेंडे के साथ पड़ोसियों के साथ अपनी नीति की भी समीक्षा कर रहा है।

अगला वर्ष आंतरिक और बाह्य दोनों मोर्चों पर देश को मजबूत करने के लिए होगा, जिसमें संसाधन और सुरक्षा दोनों ही सरकार के एजेंडे के केंद्र में होंगे। यदि हम सूत्रों पर विश्वास करते हैं, तो स्वतंत्रता दिवस के पते से पहले, सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों से व्यापक राय और जानकारी एकत्र की है।

Happy Independence Day 2020 from Us To All Indians!

Get Assistance From Best Astrologers Now, Get freedom from your issues now.

 

What's Your Reaction?

like
8
dislike
0
love
5
funny
2
angry
1
sad
2
wow
1