Your Monthly Horoscope for October 2020 in Hindi

1 अक्टूबर को मेष राशि में पूर्णिमा के साथ विशेष रूप से मुश्किल नोट पर शुरू होता है। मेष राशि के शासक, मंगल के बाद से इस समय आप जो चाहते हैं वह असंभव लग रहा है। जितना आप चाहते हैं, उससे अधिक समझौता करना चाहिए या जितना आप कर सकते हैं, उससे अधिक होने की संभावना है। आप तय कर सकते हैं कि यह कीमत के लायक नहीं है। शुक्र 2 अक्टूबर को पृथ्वी की कन्या राशि में चला जाता है, जहां वह 27 अक्टूबर तक रहेगी। सबसे अधिक उत्पादक और कुशल संकेत में उसके समय के खिंचाव के दौरान, रोमांस बहुत अधिक व्यावहारिक हो जाता है। सेवा कार्य सभी के लिए प्रेम की भाषा है, इसलिए यदि आप स्वयं को दूसरों के लिए अधिक करते हुए पाते हैं और कम उम्मीद करते हैं तो आश्चर्यचकित न हों। यह काम और कैरियर के मामलों के लिए एक स्थिर समय होगा, भी, चूंकि शुक्र बृहस्पति, शनि, और प्लूटो के लिए भव्य संबंध बनाएगा - सभी साथी पृथ्वी साइन मकर में। 19 अक्टूबर के सप्ताह के दौरान अग्रिमों की अपेक्षा करें। 13 अक्टूबर को बुध वृश्चिक में जांच करने के लिए प्रतिगामी हो जाता है और यह समय आत्मीयता और वित्त से जुड़े आपके विचारों का पुनर्मूल्यांकन करने का

Your Monthly Horoscope for October 2020 in Hindi

मेष मासिक राशिफल

आप इस महीने की शुरुआत इस तरह से कर सकते हैं जैसे कि आपको वह कभी नहीं मिलेगा जो आप चाहते हैं। 1 अक्टूबर को आपके हस्ताक्षर में एक पूर्ण चंद्रमा होता है, जबकि मंगल अभी भी प्रतिगामी है, आपके संकेत और वर्ग प्लूटो और शनि में भी। यह ब्रह्मांडीय सूप का प्रकार नहीं है जो हरे रंग की रोशनी और विकास को बढ़ावा देता है। नहीं, मेष राशि, यह मृत सिरों के बारे में है और यह महसूस करता है कि कभी-कभी आपको खुद को पुनः प्राप्त करने के लिए कुछ - या किसी से दूर चलने की आवश्यकता होती है। आपको यह मिल गया है!

16 अक्टूबर को होने वाले न्यू मून में एक रिश्ते पर एक नया पट्टा संभव है। यह रोमांस की तुलना में व्यावसायिक कनेक्शन के लिए अधिक सहायक लगता है, लेकिन यदि आप एक प्रेम संबंध में टन का काम कर रहे हैं, तो उम्मीद है कि आप अंत में अनन्य हो जाएंगे या उस प्रतिबद्धता को प्राप्त करें, तो आप इस समय के लायक हो सकते हैं।

इस महीने में काम और व्यापार आश्चर्यजनक लग रहा है! अक्टूबर के उत्तरार्ध में वित्तीय पुरस्कार या नए अवसर की उम्मीद करें।

वृषभ मासिक राशिफल

महीने की शुरुआत और महीने का अंत आपको दो अलग-अलग दुनिया की तरह महसूस होगा। 1 अक्टूबर को एक पूर्ण चंद्रमा जाने देना है। आप किसी ऐसे लक्ष्य को जाने दे सकते हैं, जिस पर आप लड़ रहे हैं या लड़ रहे हैं, जो अब आपकी ऊर्जा के लायक नहीं लगता। जैसा कि आप इसे दूर जाने की अनुमति देते हैं, आप शुरू में इसके बारे में चिंतित महसूस करेंगे, लेकिन फिर आप हल्का महसूस करना शुरू कर देंगे। आपको एहसास होगा कि यह सभी के साथ मृत वजन रहा है।

शुक्र 2 अक्टूबर को आपके 5 वें हाउस ऑफ रोमांस में चला जाता है, जिससे आपके लिए प्यार का खेल शानदार तरीके से बदल जाता है। यदि आप अविवाहित हैं, तो आप बिल्कुल किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं और उसके साथ डेटिंग शुरू कर सकते हैं। यदि आपका दिल पहले से ही किसी से जुड़ा हुआ है, तो आप देखेंगे कि 19 अक्टूबर का सप्ताह प्रेम संबंध में जादू लाता है। इसके अलावा, 13 अक्टूबर से शुरू होने वाले अपने 7 वें हाउस ऑफ पार्टनरशिप में बुध के प्रतिगमन के साथ, आप और आपके साथी अंत में एक पुराने चिपके बिंदु पर एक समझौते पर पहुंच सकते हैं। अच्छा!

यह 31 अक्टूबर को पूर्णिमा है, हालांकि, जब चीजें वास्तव में दिलचस्प हो जाती हैं। यह चंद्रमा आपके संकेत में है और यूरेनस के करीब है - आश्चर्य का ग्रह। यह संभावना है कि आपके पास एक भावनात्मक प्रकोप होगा जो कुछ को पागल लगता है लेकिन आपको मुक्त कर रहा है। इसके साथ जाओ, यह होने की जरूरत है।

मिथुन मासिक राशिफल

इस महीने की तुलना में आपका घरेलू संसार बहुत अधिक खुशहाल होगा। आदेश और शांति की भावना और एक आरामदायक दिनचर्या 2 अक्टूबर को अपने घर और परिवार के 4 वें घर में प्रवेश करने के लिए शुक्र की वजह से हावी हो जाएगी। यदि कोई अचल संपत्ति मामले के बारे में या परिवार के साथ किए जाने वाले वित्तीय निर्णय हैं, तो आप उनसे उम्मीद कर सकते हैं बहुत अच्छी तरह से जाने के लिए - विशेष रूप से 19 अक्टूबर के सप्ताह के दौरान। आपको वह बंधक या होम इक्विटी ऋण मिल सकता है जिसकी आप प्रतीक्षा कर रहे हैं, या आपको पता चल सकता है कि कोई रिश्तेदार आपको एक उदार वित्तीय उपहार दे रहा है।

आपका सत्तारूढ़ ग्रह, बुध 13 अक्टूबर को आपके 6 वें हाउस ऑफ वेलनेस में बदल जाता है, जिससे आपको स्वास्थ्य के मामले में अपने दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। आपको कम से कम एक कार्य असाइनमेंट को संशोधित करने की भी आवश्यकता होगी। पर्याप्त समय लो।

जब यह आपके प्रेम जीवन की बात आती है, तो 16 अक्टूबर को अमावस्या पर एक सुंदर अवसर होगा। साझेदारी-केंद्रित तुला में हो रहा है, यह मौन आपके 5 वें हाउस ऑफ रोमांस में पड़ेगा, किसी नए से मिलने के लिए एक उज्ज्वल स्थान खोलना और एक दूसरे को डेट करना शुरू करें। यदि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो आप और आपकी प्रेमिका एक बच्चे के लिए प्रयास करने का समय तय कर सकती है।

कर्क मासिक राशिफल

1 अक्टूबर को आपके चार्ट के शीर्ष पर एक पूर्णिमा आपके कैरियर की घटनाओं से संबंधित प्रमुख भावुकता के साथ महीने की शुरुआत करती है। आप महसूस कर सकते हैं कि विवादास्पद स्थिति से बाहर निकलने का एकमात्र तरीका अपनी वर्तमान स्थिति को छोड़ना है। या, आप महसूस कर सकते हैं कि यह करियर पथ अब आपके लक्ष्यों पर फिट नहीं बैठता है और यह पता लगाने का समय है कि आपके पेशेवर क्षितिज पर आगे क्या हो सकता है। बेशक, यह कुल मिलाकर समाप्ति के रूप में नाटकीय या अंतिम नहीं है। इसके बजाय, आप बस अपने बॉस या किसी अन्य वीआईपी के साथ एक निराशाजनक बैठक कर सकते हैं। आउच!

आपका प्रेम जीवन 19 अक्टूबर के सप्ताह के दौरान एक सपना होगा। शुक्र आपके 3 जी हाउस ऑफ कम्युनिकेशन में होगा, जो बृहस्पति, शनि और प्लूटो के अलावा और कुछ नहीं, जो आपके साझेदारी क्षेत्र में हैं। अपने साथी के साथ एक वार्तालाप या आपके द्वारा किए गए एक महत्वपूर्ण निर्णय से आप दोनों पर लंबे समय तक चलने और सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। अपने जीवन के इस क्षेत्र में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

सिंह मासिक राशिफल

1 अक्टूबर को पूर्णिमा के पास आपके शैक्षिक लक्ष्यों पर निराशा आ सकती है। मार्स रेट्रोग्रैड के साथ संयुक्त, यह संभव है कि आप ऐसा महसूस करेंगे कि आपने शिक्षा का एक रूप जारी रखने के लिए अपनी क्षमता (या रुचि) खो दी है। वैकल्पिक रूप से, यह संभव है कि आप लाइसेंस या प्रमाणन प्राप्त कर लेंगे लेकिन इसके साथ कुछ भी करने के लिए आवश्यक महत्वाकांक्षा का अभाव होगा। चिंता मत करो; यह एक अस्थायी स्थिति है। आप अगले महीने बाद में अपना मोजो वापस पा लेंगे।

दूसरी ओर, वित्त अक्टूबर में काफी सकारात्मक दिखता है। शुक्र 2 अक्टूबर को आपके 2 हाउस ऑफ इनकम में चला जाता है और आपके कार्य क्षेत्र में बृहस्पति, शनि और प्लूटो के कई शानदार लिंक बनाएगा। एक वृद्धि के लिए पूछें, दूसरी नौकरी प्राप्त करें, या एक फ्रीलांस असाइनमेंट लें। पैसा अद्भुत लग रहा है! 31 अक्टूबर को आपके चार्ट के शीर्ष पर एक पूर्ण चंद्रमा भी है जो पेशेवर रूप से आपके लिए दिशा में अचानक बदलाव का संकेत देता है। उसके साथ जाओ!

जहां तक ​​आपकी लव लाइफ की बात है, 16 अक्टूबर को आपके 3 जी हाउस ऑफ मेंटल एक्टिविटी में भूमि-केंद्र पर तुला राशि में एक नया चंद्रमा। आप किसी के बारे में निर्णय लेने के लिए तैयार हो सकते हैं। आप तैयार हैं।

कन्या मासिक राशिफल

2 अक्टूबर को शुक्र के आपके राशि में प्रवेश करने के साथ, आपको इस महीने के लिए बहुत कुछ देखने को मिला है! शुरुआत के लिए, आप आत्मविश्वास और सकारात्मक वाइब्स की वृद्धि महसूस करेंगे, जो निश्चित रूप से आपकी आकर्षण शक्तियों को बढ़ाने में मदद करेगा। अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिस पर आपकी नज़र रोमांटिक रूप से है, तो आपको मुश्किल से एक धूम्रपान संकेत भेजने की आवश्यकता है और आप उसे या उसके स्नेह के लिए उसके पास रहेंगे!

यदि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो आप अपने साथी द्वारा पहले से कहीं अधिक प्यार और पोषित महसूस करेंगे। वास्तव में, 19 अक्टूबर का सप्ताह प्रेम क्षमता के मामले में 5-स्टार कॉस्मिक रेटिंग प्राप्त करेगा। यह तब है जब शुक्र बृहस्पति, शनि, और प्लूटो - सभी को आपके 5 वें हाउस ऑफ रोमांस में भव्य संबंध बनाता है। भावुक आलिंगन, गर्म चुंबन, और आप और किसी विशेष के बीच आदान-प्रदान हार्दिक अपेक्षा करें। बेबी-मेकिंग भी एक अलग संभावना है!

अन्य समाचारों में, 16 अक्टूबर को न्यू मून के पास एक नया वित्तीय अवसर खुलता है। अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को एक साथी के साथ संरेखित करने पर विचार करें ताकि आप प्रत्येक दूसरे के अंतराल में भर सकें और अपनी कमाई की शक्ति को अधिकतम कर सकें।

तुला मासिक राशिफल

1 अक्टूबर को, एक पूर्णिमा आपके 7 वें हाउस ऑफ पार्टनरशिप में उतरेगी। मंगल पहले से ही यहां प्रतिगामी यात्रा कर रहा है और आपको निश्चित रूप से अपनी प्लेट को रिश्ते के तनाव से मुक्त करना है। इस महीने, यह पूर्णिमा एक प्रमुख प्रमुख के लिए चीजें ला सकता है। हालांकि यह सच है कि यदि आप एक मृत रिश्ते में हैं, तो आप कनेक्शन समाप्त कर सकते हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए। इसके बजाय, आप यह तय कर सकते हैं कि आप अपने साथी के साथ जो कुछ झगड़ा कर रहे थे, वह अब इसके लायक नहीं है।

अच्छी खबर यह है कि 16 अक्टूबर को एक नया चंद्रमा आपके संकेत में आएगा। यह आपकी दुनिया में एक उज्ज्वल नई शुरुआत का सुझाव देता है। बेशक, यह आपके व्यक्तिगत लक्ष्यों से जुड़ेगा, लेकिन यह भी एक संकेत है कि एक नया रिश्ता शुरू हो सकता है। यह कुछ सुंदर होगा और, यदि आप अपनी भावनाओं को किसी शीर्ष रहस्य के लिए रख रहे हैं, तो आप खुले में अपने उस क्रश को बाहर निकालने के लिए सफलतापूर्वक इस चाबुक का उपयोग कर सकते हैं।

अन्य समाचारों में, महीने के अंत तक एक अप्रत्याशित मोड़ संभव है क्योंकि यह आपके वित्तीय जीवन से जुड़ता है। आपको लगता है कि आप अपनी अपेक्षा से अधिक करों का भुगतान कर सकते हैं, या आपके द्वारा किया गया निवेश दक्षिण में जा सकता है। 31 अक्टूबर को आपके 8 वें हाउस ऑफ शेयर्ड रिसोर्सेस में एक फुल मून पैसे से संबंधित अंतिम "अप्रत्याशित" पल की उम्मीद करेगा। तैयार रहो!

तुला के लिए मुख्य विषय: गुप्त प्रेम, गुप्त संबंध, रोमांटिक भ्रम, साझेदारी तनाव, ब्रेक अप, नई शुरुआत, नया आप, खर्च

वृश्चिक मासिक राशिफल

इस महीने आपका सामाजिक जीवन अविश्वसनीय आनंद का स्रोत होगा, वृश्चिक। 2 अक्टूबर को, शुक्र आपके 11 वें हाउस ऑफ़ फ्रेंडशिप में चला जाता है और दोस्तों के साथ बिताया समय निश्चित रूप से आपके चेहरे पर अधिक मुस्कान और आपके दिल में खुशी लाएगा।

जबकि यह हो रहा है, यह संभव है कि एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या आपके ध्यान की आवश्यकता होगी। हो सकता है कि आप इसमें ऊर्जा नहीं डालना चाहते हों, लेकिन अगर आप इसे अनदेखा करते हैं, तो भड़कना संभव है। 1 अक्टूबर को अपने 6 वें हाउस ऑफ वेलनेस में पूर्णिमा लैंडिंग के बीच और मंगल अभी भी अपने चार्ट के एक ही हिस्से में प्रतिगामी यात्रा कर रहा है, आपको इसे एक बार और सभी के लिए संबोधित करना होगा।

13 अक्टूबर को बुध आपके संकेत में भी प्रतिगामी हो जाता है, जिससे आप अपने विचारों और कई चीजों के दृष्टिकोण का अनुमान लगा सकते हैं। अपनी मानसिकता को संशोधित करना अब महत्वपूर्ण है और, यदि आपको ऐसे दृष्टिकोण से चिपकाया गया है जो आपकी सेवा नहीं कर रहा है, तो आपको अधिक खुले दिमाग वाले होने का रास्ता खोजना होगा।

आपके 7 वें हाउस ऑफ पार्टनरशिप में 31 अक्टूबर को होने वाले महीने के दूसरे पूर्णिमा पर प्यार और संबंध अराजक और / या रोमांचक महसूस करेंगे। यह चंद्रमा लगभग बिल्कुल यूरेनस है, जिसका अर्थ है कि आप अपने साथी के व्यवहार का अनुमान नहीं लगा सकते हैं। एक भावनात्मक प्रकोप की आशा करें, लेकिन यह नकारात्मक मत मानो। आप इस हेलोवीन के वास्तविक उपचार के लिए हो सकते हैं।

धनु मासिक राशिफल

किसी के साथ एक रोमांटिक संबंध महीने की शुरुआत में एक ब्रेकिंग पॉइंट तक पहुंच सकता है। 1 अक्टूबर को पूर्ण चंद्रमा मेष राशि में और आपके 5 वें हाउस ऑफ ट्रू लव में आएगा, जबकि मंगल, मेष राशि का ग्रह, पहले से ही आपके चार्ट के इसी क्षेत्र में प्रतिगामी यात्रा कर रहा है। दिल के मामलों के लिए कोई बीनो नहीं। ऐसा लगता है कि एक अंत आपके और आपके द्वारा डेटिंग या क्रश करने वाले व्यक्ति के बीच में है। इसके लिए एक चेतावनी है: यदि आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति के पास वापस जाने का अवसर है जिसे आप प्यार करते थे, तो यह संभव है कि पूर्ण चंद्रमा और मंगल प्रतिगमन आपको कनेक्शन में संकल्प और भावनात्मक पूर्ति खोजने में मदद करेगा। फिर भी, सावधानी से चलें ... ये तड़के वाले लौकिक पानी हैं!

अक्टूबर में आपके करियर और वित्त में आग लगी है! शुक्र आपके चार्ट में सबसे ऊपर होगा और बृहस्पति, शनि और प्लूटो, के सभी प्रकार के स्वादिष्ट लिंक बना देगा। 19 अक्टूबर का सप्ताह आपके लिए समय है कि आप एक स्वर बढ़ाएं, या स्वरोजगार करें। आपकी लव लाइफ अक्टूबर में गर्म हो सकती है, लेकिन आपका पैसा अद्भुत लग रहा है, धनु! बेंजामिन पर ध्यान दें।

मकर मासिक राशिफल

1 अक्टूबर को, आपके घरेलू चौथे घर में एक पूर्णिमा आसानी से भावनाओं को एक सर्वकालिक उच्च पर ला सकती है। आप एक परिवार के सदस्य के बारे में समाचार सुन सकते हैं जो आपको अतिरिक्त संवेदनशील बनाता है ... या क्रोधित। यह भी संभव है कि एक रियल एस्टेट मामला जिसे आप पुश करने की कोशिश कर रहे हैं वह पूरी तरह से अलग हो जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो आप इस में निवेश की गई ऊर्जा के बारे में बहुत परेशान होंगे, केवल निराश होने के लिए। यह मोटा हो सकता है, लेकिन आप वापस उछाल देंगे। आप हमेशा अपनी परिस्थितियों से ऊपर उठने का प्रबंधन करते हैं।

16 अक्टूबर को अमावस्या के पास पेशेवर मामले आश्चर्यजनक दिखते हैं, जो आपके चार्ट के शीर्ष पर स्थित हैं। यह समय अपने कैरियर के लक्ष्यों को गति में स्थापित करने का है। 27 तारीख को, शुक्र और बुध दोनों आपके चार्ट के इस हिस्से में चले जाते हैं, और भी अधिक समर्थन जोड़ते हैं।

महीने के अंत तक आपके लिए रोमांस सभी जगह हो सकता है। 31 अक्टूबर को आपके 5 वें हाउस ऑफ ट्रू लव में एक दूसरा फुल मून पड़ता है और यह अनियमित यूरेनस से निकटता से जुड़ा हुआ है। यह अचानक अहसास के रूप में हो सकता है कि आप किसी के प्यार में हैं। क्या आप इसे महसूस कर सकते हैं?

कुंभ मासिक राशिफल

इस महीने, मिठाई प्यारी लग रही है! 2 अक्टूबर को, चुंबकीय शुक्र आपके पेचेक के अलावा किसी भी स्रोत से प्राप्त धन से जुड़े आपके चार्ट के क्षेत्र में चला जाता है। मिश्रण में जोड़ना यह है कि, 19 अक्टूबर के सप्ताह के दौरान, शुक्र विशाल बृहस्पति, शनि को स्थिर करने, और तीव्र प्लूटो के लिए भव्य संबंध बनाता है। एक आकर्षक वित्तीय अवसर एक ऐसे व्यक्ति के माध्यम से आने की संभावना है, जिसके पास शक्ति और अधिकार का एक बड़ा सौदा है। यह व्यक्ति आपकी सहायता के लिए आ सकता है और पूछ सकता है कि यह गोपनीय बना हुआ है।

कैरियर के लक्ष्यों को कुछ पुनर्गणना की आवश्यकता होती है, हालांकि, 13 अक्टूबर के बाद जब बुध आपके चार्ट के शीर्ष पर प्रतिगामी हो जाता है। आप अपने विकल्पों पर पुनर्विचार करेंगे।

रोमांटिक संभावनाएं भी इस महीने बुध के साथ एक बैकसीट ले सकती हैं - आपके सच्चे प्रेम क्षेत्र के शासक - प्रतिगामी। यह संभव है कि आपके द्वारा उपयोग किया गया कोई दूसरा मौका चाहता हो या कोई व्यक्ति जो वर्तमान में आपके साथ डेटिंग कर रहा है, आपको असमर्थित महसूस कर रहा है क्योंकि आप अपने कैरियर के लक्ष्यों को छाँटने की कोशिश कर रहे हैं।

31 अक्टूबर को पूर्णिमा के पास अचानक आपकी घरेलू दुनिया में आ सकता है। यह संभव है कि आप एक ऐसे रिश्तेदार से समाचार सुनेंगे जो इस व्यक्ति के लिए पूरी तरह से चरित्र से बाहर लगता है। या, आपको पता चल सकता है कि आपके साथ रहने वाला कोई व्यक्ति बाहर जा रहा है।

मीन मासिक राशिफल

जैसे ही महीना शुरू होता है, आप एक बड़ी वित्तीय गलती के लिए खुद पर गुस्सा महसूस कर सकते हैं। 1 अक्टूबर को पूर्णिमा मेष राशि में और आपकी दूसरी राशि हाउस ऑफ इनकम और काफी निराश है। इस पूर्णिमा का शासक मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है, जो वर्तमान में आपके चार्ट के उसी क्षेत्र में प्रतिगामी यात्रा कर रहा है। पैसे के बारे में आपके द्वारा किया गया एक जल्दबाजी का निर्णय सभी प्रकार की समस्याओं का कारण बनता है। आप केवल इतना ही कर सकते हैं कि आप अपने नुकसान को स्वीकार करें, और आगे बढ़ें। याद रखें, आप हमेशा अधिक पैसा कमा सकते हैं और, जो भी यह अनुभव था, उसने आपको कुछ मूल्यवान सिखाया।

अक्टूबर में आपके लिए प्यार और साझेदारी खूबसूरत है। शुक्र 2 तारीख को आपके 7 वें हाउस ऑफ रिलेशनशिप में जाता है और आपके और आपके साथी के बीच बहुत सामंजस्यपूर्ण वाइब्स लाएगा। 19 अक्टूबर के सप्ताह के दौरान, वह आपके सबसे बड़े सपनों में से एक को महसूस करने में आपकी मदद कर सकता है। यह भी संभव है कि प्रतिबद्धता स्वयं आपका सपना रहा हो और, यदि ऐसा है, तो यह आ रहा है!

13 अक्टूबर को बुध वक्री हो जाता है और यह संभव है कि अगर आप स्कूल में हैं तो आपको अपनी पढ़ाई में कोई परेशानी नहीं होगी। आपको अपने पास मौजूद किसी भी ब्लॉक को पार करने में मदद करने के लिए एक ट्यूटर को नियुक्त करने की आवश्यकता हो सकती है। चिंता मत करो, यह काम करेगा!

Get Assistance From Best Astrologers Now , Download Astrogurutips App.

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0