अपनी जन्मतिथि से जानिए आप कोनसी नौकरी और व्यवसाय के लिए सक्षम है|

बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि कौन सा व्यापार फलीभूत होगा या क्या मुझे प्राइवेट या सरकारी नौकरी करना चाहिए? कुंडली के अनुसार मुझे कौन सा कार्य करना चाहिए जिसमें मुझे सफलता मिले। आज हम आपको आपके जन्म तिथि अदालत आपके मुल्क से बताएंगे कि कौन सा बिजनेस या फिर नौकरी के लिए आप सक्षम है|

अपनी जन्मतिथि से जानिए आप कोनसी नौकरी और व्यवसाय के लिए सक्षम है|

अपनी जन्मतिथि से जानिए आप कोनसी नौकरी और व्यवसाय के लिए सक्षम है|

बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि कौन सा व्यापार फलीभूत होगा या क्या मुझे प्राइवेट या सरकारी नौकरी करना चाहिए? कुंडली के अनुसार मुझे कौन सा कार्य करना चाहिए जिसमें मुझे सफलता मिले।  यह तो आप जानते ही होंगे कि अंक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के मूलांक से ना सिर्फ हम उनके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं बल्कि मूलांक से उनके करियर और व्यवसाय का अनुमान लगाया जा सकता हैं|मूलांक जन्म तारीख के अंकों को आपस में जोड़ने से प्राप्त होता है|जैसे यदि किसी व्यक्ति का जन्म 22 तारीख को हुआ हो तो उसका मूलांक 2 प्लस 2 इक्वल टू 4 होगा| ठीक उसी प्रकार 14 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होगा |आज हम आपको आपके जन्म तिथि अदालत आपके मुल्क से बताएंगे कि कौन सा बिजनेस या फिर नौकरी के लिए आप सक्षम है|

Also Read- Best Vastu Tips For Wealth And Happiness

 

जन्मतिथि के मूलांक अनुसार सर्वोत्तम नौकरी या व्यवसाय –

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 1 होता है, इस अंक पर सूर्य का प्रभाव रहता है तथा इस जन्मांक के व्यक्तियों के लिए बैंकिंग, प्रबंधन, प्रशासनिक सेवा एवं राजनीती में करियर बनाना बेहतर रहता है।

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है तो वो अंक 2 से प्रभावित होते हैं जिसका स्वामी चंद्रमा होता है, इस अंक के व्यक्ति को जल क्षेत्र और पेय पदार्थ के व्यवसाय में काफी सफलता मिलती है, तथा वस्त्र निर्माण, वस्त्र व्यवसाय, तैराकी में भी सफल होते हैं, एवं सरकारी नौकरी में भी इन्हें सफलता प्राप्त होती है।

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 को हुआ है तो वो 3 अंक से प्रभावित होते हैं, जिसका स्वामी ग्रह गुरु है, इस अंक के व्यक्ति आमतौर पर शिक्षा के क्षेत्र, न्यायिक क्षेत्र व होटल व्यवसाय में सफलता प्राप्त करते हैं।

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो वो राहु से प्रभावित व्यक्ति हैं, इस अंक के व्यक्ति विज्ञान, तकनीक, खेल एवं गुप्तचर के कार्य में करने में अच्छी सफलता प्राप्त करते हैं।

Also Read- Astrology Role In Both Love & Arranged Marriage

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को हुआ है तो वो बुध के प्रभाव में होते हैं, ऐसे व्यक्तियों के लिए अध्यापक, उपदेशक, सलाहकार, लेखक, वाणिज्य, कमीशन एजेंट, सचिव का काम लाभ व उन्नति दायक रहता है।

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को हुआ है तो ये व्यक्ति अंक 6 के प्रभाव में होते हैं जिनका स्वामी ग्रह शुक्र होता है, ऐसे व्यक्तियों के लिए संगीत, अभिनय, चित्रकला, आभूषण से जुड़ा काम बहुत लाभदायक रहता है।

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16, या 25 तारीख को हुआ है, ये व्यक्ति केतु से प्रभावित होते हैं, ऐसे व्यक्तियों को शिक्षा, दर्शन, अभिनय एवं धार्मिक विषयों से सम्बंधित कार्य में सफलता प्राप्त होती है।

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17, या 26 तारीख को हुआ है, ये व्यक्ति 8 अंक से प्रभावित होते हैं जिसका स्वामी ग्रह शनि होता है, ऐसे व्यक्तियों को चिकित्सा, भवन निर्माण, कम्प्यूटर, बिजली, धार्मिक कार्य एवं मिट्टी से सम्बंधित कार्य में बहुत सफलता प्राप्त होती है।

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 9, 18, या 27 तारीख को हुआ है तो ये व्यक्ति मंगल ग्रह से प्रभावित होते हैं, ऐसे व्यक्तियों के लिए सेना, पुलिस, रक्षा क्षेत्र, चिकित्सा, लोहे से सम्बंधित कार्य लाभप्रद रहते हैं।

Also Read- धन दौलत कमाने के चमत्कारी उपाय- कैसे पाएं अपार धन दौलत

 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0