Career Horoscope 2020 in Hindi- जानिए राशि अनुसार कैसा होगा आपका साल

Career Horoscope 2020 की मदद से जानें कैसा रहेगा इस साल आपका करियर क्षेत्र। जीवन में हर शख्स की कामना होती है कि उसका करियर संतुलित रहे क्योंकि यदि करियर संतुलित रहता है तो आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। इसीलिए वैदिक ज्योतिष पर आधारित यह भविष्यफल 2020 हम आपके लिए लेकर आएं हैं। यहां आप जान सकते हैं कि साल 2020 में आपको करियर के क्षेत्र में कैसे परिणाम मिलेंगे और इस साल किन बातों का इस साल ध्यान रखना होगा। तो आइये जानते हैं सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा साल करियर 2020।

Career Horoscope 2020 in Hindi- जानिए राशि अनुसार कैसा होगा आपका साल

Career Horoscope 2020 in Hindi

 

मेष

 मेष राशि के जातकों की कई परेशानियां इस साल दूर होने की संभावना है। खासकर वो जातक जो अब तक बेरोजगार थे उन्हें इस साल नयी जॉब मिल सकती है।  लंबे समय से किसी संस्था मेें कार्यरत हैं वो किसी और संस्था से जुड़ सकते हैं। भाग्य का साथ इस साल आपको मिलेगा और आपके कई अटके काम इस साल पूरे हो जाएंगे। सरकारी क्षेत्र से जुड़े इस राशि के जातकों की पदोन्नति भी इस साल हो सकती है। दशवें भाव में विराजमान शनि कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियों को दूर कर देगा। हालांकि सहकर्मियों की वजह से आपको कुछ परेशानियां आ सकती हैं। कारोबारी लोगों के लिए इस साल मार्च से मई तक का समय शुभ है। इस समय आपको धन लाभ होने की भी पूरी संभावना है। अपने कारोबार को विस्तार देना चाहते हैं तो यह समय अच्छा रहेगा। हालांकि यह काम आपको किसी अनुभवी शख्स की सलाह के बाद ही करना चाहिए।

 

वृषभ

इस साल की शुरुआत में वृषभ राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 24 जनवरी को शनि की ढैय्या खत्म होने के बाद स्थितियां सामान्य होंगी। करियर राशिफल 2020 के अनुसार साल के दूसरे महीने में इस राशि के कुछ जातक कार्यक्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं। इसके साथ ही जो जातक विदेशी कंपनियों में काम करते हैं उन्हें विदेश जाने का चांस भी मिल सकता है। इस राशि के कारोबारियों के लिये जून से अगस्त तक का समय काल अच्छे परिणाम लेकर आएगा। इस समय विदेशी स्रोतों से आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है। इस साल यदि आप नया बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो सोच समझकर और किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद ही करें। सितंबर के महीने में कारोबारियों को लाभ प्राप्त हो सकता है। आपके पुराने निवेश इस समय आपकी कई आर्थिक परेशानियों को दूर कर देंगे। कुल मिलाकर देखें तो यह साल आपके लिए मिलाजुला रहेगा।

Read also: Business Problems Solutions By Our Expert Astrologers

मिथुन

करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर को लेकर मिथुन राशि वालों ने इस साल को लेकर काफी योजनाएं बनाई हैं। यह योजनाएं तभी पूरी होंगी जब आप इस साल मेहनत करेंगे। भाग्य के सहारे रहना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। जनवरी से मार्च और उसके बाद नवंबर से दिसंबर की 15 तारीख तक का समय आपके लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता। साल की शुरुआत में शनि आपके अष्टम भाव में होगा जिसके चलते कार्यक्षेत्र और कारोबार में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जो लोग पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे हैं उन्हें अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है। अगर आपको लगता है कि आपकी मेहनत के अनुसार आपको फल नहीं मिलते तो आपको अपने पिता या पितातुल्य किसी शख्स से सलाह लेने की जरुरत है। अगर आप अपने कार्यक्षेत्र या कारोबार में अच्छे परिणाम पाना चाहते हैं तो आपको अपनी कमजोरियों पर काम करने की जरुरत होगी। कार्यक्षेत्र में अनावश्यक बातें करने और किसी की बुराई करने से बचें इससे आपकी छवि खराब हो सकती है।

कर्क

करियर राशिफल 2020 के अनुसार कर्क राशि के जातकों को इस साल कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। इस साल इस राशि के बेरोजगार जातकों को जॉब प्राप्त हो सकती है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। जो लोग करोबार शुरु करने के बारे में विचार बना रहे थे उनके लिए भी यह साल खासा अच्छा रहने वाला है। खासकर अप्रैल से जुलाई तक का समय करियर और कारोबार के लिए अच्छा रहने वाला है। जो कारोबारी कारोबार में विस्तार करना चाहते हैं वो इस दौरान कर सकते हैं। आपके सीनियर्स इस समय आपके काम के लिए आपको शाबाशी दे सकते हैं। अगर आप सरकारी क्षेत्र में काम करते हैं और लंबे समय से किसी जगह स्थानांतरण करना चाहते थे तो इस साल आपकी ख्वाहिश पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र का माहौल अच्छा होने के चलते आपको परिवारिक जीवन में भी अच्छे फलों की प्राप्ति होगी।

Also Read: अपनी जन्मतिथि से जानिए आप कोनसी नौकरी और व्यवसाय के लिए सक्षम है|

सिंह

सिंह राशि के जातकों के कई सपने इस साल पूरे हो सकते हैं। इस राशि के जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में लंबे समय से लगे थे उन्हें इस साल सफलता मिल सकती है। आपके एकाग्रता इस साल कमाल की रहेगी जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में आप अपनी मजबूत स्थिति बना पाने में कामयाब होंगे। शनि देव इस साल आपके षष्ठम भाव में प्रवेश करेंगे और पूरे साल इस भाव में रहेंगे। शनि की स्थिति बताती है कि आपको इस साल प्रमोशन भी मिल सकता है। बड़े अधिकारियों के बीच आपकी छवि इस साल सुधरेगी। हालांकि आपको मई से सितंबर के बीच थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। कारोबारियों को व्यापार में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी और आप इस साल अपने कर्मचारियों को भी खुश रखेंगे। आपके किसी दोस्त की सलाह आपको कारोबार में मुनाफा दिला सकती है। आपका जीवनसाथी भी इस साल कारोबार में आपका साथ देगा। करियर राशिफल 2020 के अनुसार कुल मिलाकर कहें तो यह साल आपके लिए करियर के लिहाज से उम्दा रहने वाला है।

 

कन्या

करियर राशिफल 2020: आपकी मेहनत का फल आपको साल 2020 में मिल सकता है। इस साल आप अपने भाग्य से ज्यादा अपने कर्मों पर ध्यान देंगे। आपकी कड़ी मेहनत आपको कार्यक्षेत्र और कारोबार में अच्छे फल दिलाएगी। आपकी लगन को देखकर आपके सीनियर्स आपको कोई जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं। इस साल मार्च के महीने में आपको कार्य़क्षेत्र से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला नहीं लेना चाहिए नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस समय जॉब में परिवर्तन करने के बारे में ना ही सोचें तो अच्छा रहेगा। विदेशी कंपनियों में काम करते हैं और विदेश जाने का सपना है तो खुश हो जाइये इस साल आपका यह सपना पूरा हो सकता है। वैसे तो यह साल आपके लिए करियर के लिहाज से अच्छ है लेकिन साल के अंतिम महीनों में आपको इस क्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिल सकती है। इस साल आपके जीवनसाथी को भी उनके कार्यक्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त होंगे।

तुला

करियर राशिफल 2020 के अनुसार यह साल करियर के लिहाज से आपके लिए तभी फलदायी सिद्ध होगा जब आप अपनी मेहनत की गति बढ़ाएंगे। इस समय अपने समय का सदुपयोग करें और उन लोगों से दूर रहें जो आपका वक्त खराब करते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई शख्स आपके खिलाफ साजिशें कर सकता है। साल की शुरुआत में शनि आपके चौथे भाव में रहेगा जिसके परिणाम स्वरुप आपको कार्यक्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अप्रैल से जुलाई के माह में बृहस्पति देव आपके चतुर्थ भाव में होंगे जिसके चलते इस राशि के कई जातकों को कार्यक्षेत्र में प्रगति मिल सकती है। आपके काम को आपके बॉस द्वारा सराहा जा सकता है। कारोबारियों को इस साल मुनाफा होने की पूरी संभावना है। बीते कल में आपने जो योजना की थी उसके सफल होने से आपमें एक नयी ऊर्जा देखी जा सकती है। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका जीवनसाथी इस साल कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगा और उनकी उन्नति को देखकर आप भी प्रसन्न होंगे। साल के अंतिम महीनों में आप काम से छुट्टी लेकर आपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

वृश्चिक

करियर राशिफल 2020 के अनुसार वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह साल करियर के लिहाज से सामान्य रहने की संभावना है। आपमें इस साल की शुरुआत में ऊर्जा की अधिकता रहेगी जिसके कारण आप कुछ नया करने की इस समय कोशिश कर सकते हैं। इस साल के शुरुआती महीनों में आपको अपने व्यवहार में भी अच्छे परिवर्तन करने की जरुरत है क्योंकि किसी भी काम को अच्छी तरह से करने के लिए आपके व्यवहार का भी अच्छा होना बहुत जरुरी है। इस साल वैसे तो भाग्य आपके साथ है परंतु फिर भी कार्यक्षेत्र में किसी वजह से आपमें असंतुष्टि का भाव घर कर सकता है। इस राशि के कुछ जातक अपने लापरवाह और सुस्त रवैये के कारण परेशानियों में पड़ सकते हैं। कारोबारियों को इस साल अपने कर्मचारियों पर भी ध्यान देने की जरुरत है। अगर आप सिर्फ अपने बारे में सोचते रहेंगे तो आपको अपने कर्मचारियों के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। अगर आपके बच्चे हैं और वो जॉब पाने के लिए कोशिशें कर रहे हैं तो इस समय आपको उनका हौसला बढ़ाना चाहिए।

धनु

धनु राशि के जातक किसी दबाव में काम करना पसंद नहीं करते इसी वजह से कई बार आप अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार लेते हैं। इस साल भी इस राशि के कुछ जातकों के साथ ऐसा हो सकता है। हालांकि यह साल इस राशि के ज्यादातर जातकों के लिए शुभ फलदायी सिद्ध होगा। करियर राशिफल 2020 के अनुसार यह साल आपका करियर नई ऊंचाईयां छुएगा। प्रमोशन और वेतन में इजाफा होने के भी पूरे योग हैं। इस साल आप यदि अपने गुस्से पर काबू रखें तो आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। जो जातक नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं उन्हें इस साल नौकरी मिल सकती है। आईटी सेक्टर से जुड़े इस राशि के जातकों को किसी विदेशी कंपनी में जॉब मिल सकती है। साल के मध्य में आपके काम करने की गति तीव्र होगी और आप हर काम को समय पर पूरा कर पाने में सक्षम होंगे जिससे आपमें गजब का आत्मविश्वास देखा जाएगा। वरिष्ठ अधिकारियों का साथ पाकर आप कार्यक्षेत्र में नई पहचान बना पाएंगे। इस साल आपके अंदर छुपी कोई कला बाहर आ सकती है जिसके बारे में आपके ऑफिस वालों को पता चलेगा। इस कला का प्रदर्शन करके आप कार्यक्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं।

मकर

करियर राशिफल 2020 (Career Horoscope 2020) के अनुसार यह साल आपके करियर के लिए उतना ही अच्छा रहेगा जितनी आप मेहनत करेंगे। इस साल काम की अधिकता आपको व्यस्त रखेगी जिसके कारण आपके करीबी लोग आपसे गुस्सा हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है जिसके कारण आपको मानसिक तनाव की स्थिति से भी गुजरना पड़ेगा। आपको अपनी परेशानियों को अपने जीवनसाथी या घर के किसी वरिष्ठ सदस्य से साझा करना चाहिए इससे आपका मन तो हल्का होगा ही, आपको कोई अच्छा सुझाव भी मिल सकता है। इस साल यदि आप जॉब में परिवर्तन करने का सोच रहे हैं तो यह आपके लिए भारी पड़ सकता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल को देखें तो इस साल आपको आर्थिक तंगी की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है इसलिए कोई भी निर्णय सोच-समझकर ही लें। इस राशि के कुछ जातकों को इस साल काम को लेकर विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। जो लोग मल्टीनेशनल कंपनियों में काम कर रहे हैं उनके लिए साल का मध्य भाग अच्छा रहेगा, इस समय आपके हाथ कोई अच्छा प्रोजेक्ट लग सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि इस साल काम में आने वाले उतार-चढ़ावों के कारण अपने परिवार वालों पर गुस्सा न करें। परिस्थितियां आपके पक्ष में जरुर आएँगी बस अपने आप पर काबू रखने की कोशिश करें।

कुंभ

करियर राशिफल 2020 (Career Horoscope 2020) के अनुसार कुंभ राशि के जातकों के लिए इस साल संभावनाएं तभी पैदा होंगी जब आप अपना शत प्रतिशत देंगे। इस साल भाग्य के सहारे बैठे रहना आपके लिए ठीक नहीं है। जितनी ज्यादा इस साल आप मेहनत करेंगे उतने ही अच्छे परिणाम आपको प्राप्त होंगे। हालांकि जो लोग नौकरी पेशा से जुड़े हैं उन्हें इस साल मनमाफिक परिणाम मिल सकते हैं। इस राशि के कारोबारियों के लिए मार्च से लेकर जून तक का समय काफी अच्छा रहने की उम्मीद है। जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं उन्हें अपने साझेदार पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए ऐसा करने से आप भारी नुकसान कर सकते हैं। काम के सिलसिले में इस राशि के कुछ जातक इस साल विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। इस साल आपको ऑफिस की राजनीति में पड़ने से बचना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी छवि ऑफिस में खराब हो सकती है। साल का अंत आपके लिए अच्छा रहेगा इस समय आपके सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होंगे। आपको सलाह दी जाती है कि काम के साथ-साथ अपने घर परिवार पर भी ध्यान दें।

मीन

करियर राशिफल 2020 (Career Horoscope 2020) के अनुसार आपके करियर को यह साल नई ऊंचाईयां देगा। इस साल आप अपने साथ-साथ अपने करीबियों के लिए भी रोजगार के नये अवसर ढूंढ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में इस साल आपका रुतबा बढ़ेगा और आपके काम की तारीफ आपके बॉस के साथ-साथ आपके सहकर्मी भी करेंगे। हालांकि इस राशि के व्यवसायी लोगों को साल के शुरुआती महीनों में थोड़ा संभलकर चलने की जरुरत है। ऐसा कोई भी काम करने से इस दौरान बचें जिसको लेकर आपके मन में संशय की स्थिति है। अगर आप पैसा बनाने के लिए सट्टा बाजार या शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं तो इस साल आपको अच्छे परिणाम मिलने की पूरी संभावना है।

Free Astrologer Online Solving Problems- Talk To Astrologer

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1