साप्ताहिक राशिफल| Weekly Horoscopes 27 January- 02 February 2020

साप्ताहिक राशिफल का सपूर्ण विवरण आचार्य मनोज वशिष्ट जी के द्वारा | Free Weekly Rashifal, Read Your Weekly Horoscopes 27 January- 02 February 2020 by Astrogurutips.

साप्ताहिक राशिफल| Weekly Horoscopes 27 January- 02 February 2020

साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल का सपूर्ण विवरण आचार्य मनोज वशिष्ट जी  के द्वारा | Free Weekly Rashifal, Read Your Weekly Horoscopes 27 January- 02 February 2020 by Astrogurutips.

 

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

 इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के ऐसे जातक एवं जातिकाओं के सपने साकार रहेगे। जो कि दूर-दराज के क्षेत्रों में काम करते हैं, या सेवाएं देते हैं। हालांकि भवन व भूमि के कामों में कुछ परेशानी रहेगी। सप्ताह के इन दिनों में आपको तकनीक व चिकित्सा, संगीत, फिल्म की शिक्षाओं में अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में यदि कहीं आपने रोजगार पाने के लिए आवेदन दे रखा हैं, तो वहां साक्षात्कार के लिए आपको बुलावा मिलेगा। यदि आप सेवाएं दे रहे हैं। तो अच्छा लाभ रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी आमदनी बढ़ना तय रहेगी। बच्चों की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा। धन निवेश व विदेश के कामों में सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप कुछ परेशान रहेगे। क्योंकि कुछ कामों को पूरा करने में धन की कमी रहेगी।

 

वृषभ राशिफल (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को आजीविका के क्षेत्रों में प्रगति अर्जित करने के लिए लगातार संघर्षों की स्थिति रहेगी। हालांकि आप इसे कैरियर के निर्माण में महत्वपूर्ण समझते हुए अपने प्रयासों को करते रहेंगे। सप्ताह का यह समय ऐसे जातकों के लिए अच्छा रहेगा। जो कि दूर-दराज के क्षेत्रों में नौकरी या व्यापार करते हैं। हालांकि स्वास्थ्य को सुखद रखने की चुनौती रहेगी। आपके व्यायाम व खान-पान का क्रम अवरूद्ध रहेगा। जिससे आपको कुछ शारीरिक पीड़ाएं उभरती रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि आपको रोजगार प्राप्त करने के सुनहरे अवसरों की भरमार रहेगी। यदि आप नौकरी पाने या फिर कोई उद्योग लगाने के लिए प्रयासरत हैं, तो सप्ताह के इन दिनों में आपको उच्च स्तर की सफलता रहेगी। पे्रम संबंध में साथी को कुछ उनकी रूचि के उपहार देने का विचार रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में मिश्रित परिणाम रहेंगे।

 

 मिथुन राशिफल  (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के ऐसे जातक एवं जातिकाओं की कार्मिक मेहनत रंग लाने वाली रहेगी। जो कि व्यापार से जुडे हुए हैं या फिर कहीं सेवाएं दे रहे हैं, तो आपको लाभ रहेगा। इतना ही नहीं यदि आप पहली बार अथवा नौकरी के उद्देश्यों को पूरा करने की कोशिश में हैं, तो प्रयासों को तेज करते रहे। सफलता का समय आपका इंतजार करता रहेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों आप किसी व्यापारिक लक्ष्य को हासिल करने के लिए कुछ लोगों के सम्पर्क में रहेगे। हालांकि धन निवेश में कुछ परेशानी की स्थिति रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने शैक्षिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्ष्म रहेंगे। किसी नाते-रिश्तेदारी में आप इन दिनों शिरकत करते हुए नज़र आयेगे। किन्तु भवन को सजाने व सुरक्षित करने में आपको कुछ परेशानी बनी हुई रहेगी। माता जी को सेहत की समस्या हो सकती है। जिससे उन्हें कुछ समय तक उपचार लेना रहेगा।

 

कर्क राशिफल  (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के ऐसे जातक एवं जातिकाओ के वैवाहिक सूत्रों में जुड़ने की चर्चाएं जोर पकड़ती रहेगी। जो कि विवाह की इच्छा रखते है या फिर उसके अनुकूल हैं। किन्तु जो गृहस्थ जीवन के दायरें में रह रहें हैं, उन्हें और व्यापक लाभ रहेगा। सप्ताह के इन दिनों में आप अपने कामों को और उन्नत करने में पहले से अधिक सक्षम रहेंगे। राजनैतिक जीवन में अच्छी वृद्धि की स्थिति रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप किसी वसीयत व पेंशन के कामों में लाभान्वित रहेंगे। किन्तु ऐसे जातक जो कि ज्यादा तले भुने पदार्थों का सेवन करते हैं, या फिर सेहत के प्रति जागरूक नहीं रहेंगे। उन्हें परेशानी हो सकती है। जिससे कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ संवादों का क्रम कमजोर रहेगा। धैर्य से चलना जरूरी रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप कुछ वस्तुओं को ढूढ़ने में लगे रहेंगे।

 

सिंह राशिफल  (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)

 इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक एवं जातिका अपने विकास की गौरव गाथा को लिखने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस दिशा में आपको कुछ परेशानियां आ सकती है। आप जहा धन जुटाने में कशमकश करते रहेंगे। वहीं भौतिक सुखों के आभाव के कारण परेशान रहेगे। किन्तु इसके बावजूद आपके इरादे मजबूत बने हुए रहेंगे। आप कठिनाइयों से दूर भागने के बजाय उनका मुकालबा करने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको आजीविका के क्षेत्रों में कोई बड़ी कामयाबी रहेगी। चाहे आप व्यवसाय के माध्यम से जीवन चला रहे हो या फिर नौकरी के द्वारा दोनों मे लाभ रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखद बना हुआ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में यद्यपि आपको कुछ राजनैतिक लाभ प्राप्त करने में लिए इधर-उधर की भाग दौड़ करने की जरूरत रहेगी। यदि आप इससे संबंध रखते हैं तो। निजी संबंधों में तनाव रहेंगे।

 

कन्या राशिफल  (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) 

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं की शैक्षिक कोशिशें सफलता की ओर बढ़ती रहेगी। क्योंकि आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक स्थिति का संकेत करते रहेंगे। यदि आप अपने तकनीक व संगीत के गुणों को निखारने के लिए तत्पर रहेंगे। तो सफल रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से आपका मन हर्षित रहेगा। इस दौरान आपकी आय बढ़नी तय रहेगी। इन दिनों आपको कार्य व शिक्षा के क्षेत्रों में किसी मंच से पुरूस्कार मिलेगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अपने काम-काजी मतलबों को साधने में व्यस्त रहेंगे। यदि आपने कुछ उधारी ले रखी हैं, तो उसे चुकाने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी के प्रति कुछ नाराजी रहेगी। आप उन्हें बात करने का वक्त नहीं दे पायेगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अच्छे सेहत के मालिक बने हुए रहेंगे। क्योंकि आप काम के साथ आराम को भी महत्व देते हुए रहेंगे।

 

तुला राशिफल  (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक एवं जातिका अपने घर गृहस्थी को संवारने तथा उसकी रौनकता को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आपके ग्रह ऐसा संकेत देते रहेंगे। सेहत के लिहाज से आज का दिन सुखद बना हुआ रहेगा। आप जो कुछ भी खायेंगे वह शरीर को लगेगा। इसके साथ ही आपके दिमाग में यह बात भी बैठ सकती हैं कि  दैनिक दिनचर्या का समांजस्य बैठाना बहुत ही महत्वपूर्ण है। सप्ताह के आगे दो दिनों में आप कुछ अर्जित पूंजी को निवेश के लिए लगाने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे खून-पसीने से कमाई गई सम्पत्ति सुनहरें भविष्य को गढ़ने में सहायक बनती रहेगी। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी आपको आकर्षित करता रहेगा। किन्तु कुछ उनकी ऐसी बाते रहेंगी। जिससे आप उनसे दूरी बनाने के प्रयास में रहेंगे। माह के अंतिम तीन दिनों में आप किसी देव दर्शन के लिए तैयार रहेगे। घर में किसी मांगलिक कार्यों के आयोजन रहेंगे।

 

वृश्चिक राशिफल  (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जो कि किसी यात्रा में जाना चाहते हैं, उन्हें लाभ रहेगा। अपने कामों को पूरा करने में उनको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप अपने भाई-बहनों को सहयोग देने तथा उन्हें आगे बढ़ाने के प्रयास में लगे हुए रहेंगे। इन दिनों आपकी किस्मत बुलंदियों की तरफ रहेगी। यदि आपके आस-पास कोई बुजुर्ग व्यक्ति हैं, तो उन्हें सहयोग और सम्मान देने की लालसा रहेगी। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में किसी सहकर्मी से उलझ सकते हैं। धैर्य की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि आप किसी भूमि को खरीदने में सफल रहेंगे। धन निवेश में लाभ रहेगा। किन्तु सेहत में कुछ पीड़ाएं उभर सकती हैं। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप कुछ अच्छा करने के लिए तैयार रहेंगे। सेहत भी अच्छी बनी हुई रहेगी। पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे खुश रहेंगे।

 

धनु राशिफल (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं के इंतजार की घड़ी समाप्त रहेगी। क्योंकि उन्हें किसी व्यवसायिक मामलों में बड़ी सफलता की स्थिति रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में जितना लाभ चाह रहे हैं, उसकी सम्भावनाएं बनी हुई रहेगी। किन्तु सभी कानूनी व कम्पनी की शर्तों को ध्यान से पढ़ना जरूरी रहेगा। हालांकि सेहत के लिहाज से आप कुछ चूक करते रहेंगे। जिससे आपके रोग प्रतिरोधक क्षमताओं में कमी रहेगी। परिणामतः दैहिक पीड़ाओं के साथ जुकाम की स्थिति उभर सकती है। सप्ताह के आगे दो दिन जहा आपके सेहत में राहत देने वाले रहेंगे। वहीं आजीविका के क्षेत्रों में अच्छे प्रगति देने वाले रहेंगे। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में किसी विरोधी पक्ष के भ्रामक प्रचार से परेशान रहेंगे। आप बढ़ते हुए व्यय से परेशान रहेगे। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से परेशान रहेंगे। साथ ही किसी व्यापारिक उद्देश्य के पूरा न होने से परेशान रहेंगे।

 

मकर राशिफल (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के ऐसे जातक एवं जातिकाओं को जो कि किसी योजनाओं से संबंधित हैं उन्हें अच्छी प्रगति के अवसर रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। यदि आप खेल व अध्ययन के क्षेत्रों से जुड़े हैं, तो आपको अच्छा लाभ रहेगा। क्योंकि आप शुभ व सकारात्मक ऊर्जा से युक्त रहेंगे। आप अपने कामों को पूरा करने में ध्यान देते रहेंगे। जिससे उनकी प्रगति कम नहीं रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में कुछ कर्म चारियों के कार्य शैली अथवा उनकी प्रगति को लेकर उनसे कुछ सवाल पूछ सकते हैं। कि आप यह कैसे एक साथ कर पाते हैं। हालांकि यात्रा व पहले के भुगतानों को चुकाने में परेशान रहेंगे। सेहत में ऐसे जातको को कुछ परेशानी रहेगी। जो कि अपने दैनिक कामों के साथ उचित व्यायाम को नहीं करते हैं, उनकी सेहत कमजोर रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने विषयों को जहा तैयार करने में सफल रहेंगे। वहीं धन लाभ रहेगा।

 

कुम्भ राशिफल (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)

इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका कुछ ऐसी सोच से युक्त रहेंगे। जिससे दूर-दराज के क्षेत्रों में व्यवसायिक पहुंच बनाने की तमन्ना रहेगी। आप लम्बे अर्शे से कुछ कामों को पूरा करने की कोशिश में रहेंगे। इस दौरान कामों को साधने तथा उन्हें तय समय से पूरा करने के लिए आप कुशल कर्मियों की कमी महशूस करते रहेंगे। इस हेतु आप कुछ विज्ञप्ति निकालने के पक्ष में रहेंगे। जिससे कुशल कर्मियों के चुनाव में कोई परेशानी न रहें। ऐसे जातकों की सेहत में कुछ पीड़ाएं रहेगी। जो कि खान-पान के क्षेत्रों में ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक स्थिति में रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। आप अपने घर-गृहस्थी को संभालने में लगे हुए रहेंगे। पत्नी व बच्चों के सहयोग से खुश रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप किसी भूमि की खरीद को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे।

 

मीन राशिफल (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जो कि घर परिवार से दूर रहते हैं उनकी पुनः घर वापसी की योजना रहेगी। जिससे वह अपनो से मिल पायेगे। उद्योग-धंधों व सेवाओं के मामलों में आपको लाभ अर्जित होता रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी की बातों से आप खुश रहेंगे। आप कुछ ऐसा करने के लिए तत्पर रहेंगे। जिससे समाज में सिर ऊॅचा रहेगा। अध्ययन के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति के अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों आप कुछ कामों को पूरा करने के लिए इधर-उधर की भाग-दौड़ मे लगे हुए रहेंगे। जिससे आपकी सेहत में कुछ थकान व बुखार जैसी स्थिति उभर सकती है। हालांकि सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहा भौतिक जीवन में सुखों को और बढ़ाने में प्रगति रहेगी। वहीं किसी साक्षात्कार में सफलता की स्थिति रहेगी। किन्तु भूमि के मामलों में विजय अर्जित करने के लिए आप अपनी दखल को बढ़ाते रहेंगे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0