साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 11 May-17 May 2020 In Hindi

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 11 May -17 May 2020 तक राशि, मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातक अपनी साप्ताहिक ज्योतिष भविष्यवाणी देखें। किस राशि के लिए ये सप्ताह रहेगा शुभ और किसके लिए अशुभ।

साप्ताहिक राशिफल  (Weekly Horoscope) 11 May-17 May 2020  In Hindi

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल

आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आप कोई महत्वपूर्ण फैसला इस दौरान ले सकते हैं। इस समय आप जीवन के कई क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। यदि आप साझेदारी में कारोबार करते हैं तो इस समय आपको विशेष प्रयास करने की जरूरत है, क्योंकि समय आपके अनुकूल है, यानि आपको ही नेतृत्व करना है, साथी थोड़ा टालमटोल कर सकते हैं। अपने कार्यों पर ध्यान लगाये रखें, मन इधर उधर के कार्यों में भटक सकता है।

व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह कुछ विशेष करने के मूड में रहेंगे लेकिन नौकरी पेशा अपनी उपलब्धियों से कुछ असंतुष्ट रह सकते हैं क्योंकि उनको मेहनत के अनुरूप परिणाम कम मिलेगा। धैर्य के साथ काम करते रहें, लेकिन अधिक परेशानी होने की स्थिति में विवाद के स्थान पर स्थान-परिवर्तन के बारे में चिंतन करें। आप काफी व्यावहारिक बने रहेंगे।

 

वृषभ राशि साप्ताहिक राशिफल

धन के मामले में सचेत रहना पड़ेगा। इस सप्ताह का अधिकतर समय तनावपूर्ण स्थिति में व्यतीत होगा। अज्ञात भय मानसिक अवस्था पर हावी रहेगा। हालांकि डरने जैसी कोई बात नहीं क्योंकि आप समस्या से बाहर निकलने में सफल होंगे। व्यवसाय से जुड़े जातकों पर ऋण चुकाने का दबाव बढ़ेगा। कानूनी एवं सरकारी जांच का भी आपको सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने करीबी मित्रों से आर्थिक मदद मिल सकती है। बाद में ऋण एवं वित्त संबंधित कार्यों में प्रगति आएगी। आय में वृद्धि के प्रयासों के बावजूद अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे। आपको अपने खर्च पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है।

तकनीकि क्षेत्र, विशेषज्ञता वाला व्यापार या स्वयं की सलाहकार कंपनी वाले लोगों को लाभ हो जायेगा। कार्यस्थल पर आक्रामकता के बजाय कौशल से ही आप अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। कामकाज के सिलसिले में कुछ नए लोगों से परिचय होने की भी संभावना है। व्यवसाय में किसी तरह का जोखिम भरा निर्णय ना लें और ना ही अहंकार दिखाएं। इस सप्ताह किसी निवेश को लेकर प्लानिंग हो सकती है।

Also Read- 10 Mantras For Wealth And Success In Life

 

मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल

अपनी गलतियों के प्रति सावधान रहें। आप अपने तर्क से दूसरों को संतुष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं परन्तु इससे आपकी समस्याओं का समाधान नहीं होने वाला, बेहतर हो शांतचित्त होकर अपनी समस्याओं को समझें और उसका वास्तविक हल ढूढें। कुछ काल्पनिक समस्याएं भी जन्म लेंगी इस समय। कोई भी आर्थिक निर्णय अभी ना लें क्योंकि उसका परिणाम सार्थक नहीं होने वाला। हाँ, पूर्व में आपके लिए हुए निर्णयों के कारण आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है, प्रयासों का फल मिलेगा। शेयर, सट्टा और लाटरी से उचित दूरी बनाकर रखें। हालांकि आरंभ में भले आपका हाथ तंग हो, काम चलाने लायक पैसे की कमी नहीं होगी।

सप्ताह के अंत में अचानक कोई खर्चा आपको परेशान कर सकता है। अपने उत्साह और विचारों को थोड़ा संयमित रखें और योजनाओं को सार्वजनिक ना करें। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी। वित्तीय स्थिति में निरंतर उतार-चढ़ाव की संभावना के बावजूद आपकी मेहनत आपको उचित फल अवश्य देगी।

 

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल

नौकरीपेशा लोगों के लिए कार्यस्थल पर अधिक व्यस्तता होगी। काम में तेजी आयेगी और आपकी मेहनत भी बढ़ेगी। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ किसी तरह के वाद-विवाद में न ही पड़ें तो बेहतर रहेगा यदि बहुत ही जरुरी लगे तो अपनी बात बहुत नपे-तुले शब्दों में शालीनता के साथ कहें। इसलिए किसी भी तरह की लापरवाही से आप अच्छे अवसरों से वंचित हो सकते हैं। आप अपने व्यवसायिक संसाधनों का समुचित उपयोग कर लाभ कमाने की निरंतरता को बनाये रखने का प्रयास करते रहेंगे। आत्मविश्वास बनाये रखना होगा, तभी आपको अपने अनुभव और ज्ञान का लाभ मिल सकेगा।

आपकी संघर्ष क्षमता सराहनीय है। व्यावसायिक योजनाओं के प्रस्तुतीकरण को त्रुटिहीन बनाने के आपके प्रयास सफल होंगे। अपने प्रयासों से लाभ को यथावत बनाये रख सकते हैं। सभी क्षेत्रों में प्रयासों को बढाने की आवश्यकता है। कुछ जातक इस अवधि में अपना बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं

Click Here- अपनी जन्मतिथि से जानिए आप कोनसी नौकरी और व्यवसाय के लिए सक्षम है|

 

सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल

आपको अपनी सोच सकारात्मक रखने की आवश्यकता है, तभी परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। तनावग्रस्त होने से समाधान नहीं मिलेगा। संयम से काम लें और घटनाक्रम का समग्रता से आकलन करें। आप स्वयं की बुद्धि प्रतिभा से उज्जवल भविष्य का मार्ग तैयार करेंगे। इस समय आपके मन में अनैतिक विचार न आएं, इस बात का विशेष ध्यान रखें। सरकारी कार्यों, उच्च अधिकारियों की तरफ से लाभ होने की संभावना है। आप कार्य काफी उत्साह से करेंगे, किंतु स्वभाव में उग्रता के कारण किसी के साथ जाने अनजाने में विवाद हो सकता है।

सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको विशेष आर्थिक लाभ होने की संभावना है। जातकों को सरकारी कार्यों, अचल संपत्ति इत्यादि के काम में धन कमाने के अवसर मिलेंगे। जातक बौद्धिक प्रतिभा से भी धन कमाने का प्रयास करेंगे। भागीदारी के काम में आपके साथी के परिश्रम और प्रयास से आर्थिक लाभ हो सकता है। जो नौकरीपेशा जातक नौकरी बदलना चाहते हैं, उनको अभी रुकना होगा।

 

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कन्या राशि वालों के सुख भावगत केतु का गोचर रहेगा। जिससे आपको काम-काजी जीवन में कठिनाइयों का दौर जारी रहेगा। निवेश एवं प्रवास के क्षेत्रों में भी आपको लाभ मिलने के असार बने हुये रहें। हालांकि नौकरी के मामलों में अचानक ही परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। इसी प्रकार सुत भावगत शनि का गोचर भी आपकी मुश्किलों को बढ़ाने वाला रहेगा।

जिससे संतान एवं शिक्षा तथा फिल्म, संगीत एवं प्रबधन तथा तकनीक के कामों मे आपको परेशानी हो सकती है। किन्तु इन सभी समस्याओं के बाद गुरू आपके लिये संजीवनी की तरह रहेंगे। जिससे आपके कई रूके हुये काम पूरे होते रहेंगे। और किसी कठिनाई एवं परेशानी से भी बाहर निकलने का आत्मविश्वास बना हुआ रहेगा।

 

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके पराक्रम भाव में केतु का गोचर रहेगा। जिससे आप किसी संस्था के साथ परस्पर व्यापारिक लाभ के सौदों पर हस्ताक्षर करने को तैयार रहेंगे। आपको अपने विवेक का अधिक प्रयोग करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। धन निवेश एवं प्रवास के कामों में पहले से अधिक प्रगति की स्थिति बनती हुई रहेगी। किन्तु सेहत के लिये कुछ परेशानियों का दौर आ सकता है। जिससे आपको कुछ जरूरी उपचारों को लेना होगा।

सुख भावगत शनि एवं गुरू का गोचर फिल्म, कला, प्रबंधन, सुरक्षा एवं प्रशासन के कामों में कई तरह की चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य की चिंताये हो सकती है। किसी वांछित परिणाम को पाने लिये कड़ी मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ मनमुटाव की स्थिति रहेगी।

 

वृश्चिक राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह़ वृश्चिक राशि के धन भावगत केतू का गोचर रहेगा। जिससे अपने परिजनों से मिलने और उन्हें सहयोग देने के लिये तैयार रहेंगे। यदि आप पहुंचे हुये कारोबारी या फिर व्यवसायी है। तो आपको कई स्तर पर अपने संबंधित लक्ष्यों हेतु कुछ संस्था के संबंधित लोगों से सम्पर्क बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह आपका धन व्यय होने के आसार रहेंगे। जिसे आप निजी समस्या मान कर अपने मन का भार न बनायें।

इसी प्रकार आपके पराक्रम भाव में गुरू एवं शनि का गोचर बना हुआ रहेगा। जिससे आपको इस सप्ताह परिवार एवं बाहरी यात्राओं में सुख एवं दुख दोनो ही तरह की स्थितियां रहेगी। जिससे आपको सूझबूझ कर चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यहीं सूझबूझ आपको आदर्श व्यक्ति के रूप में स्थापित करने वाली रहेगी। ध्यान दें। जिससे आप अपने परेशानियों से भी बच पायेगे।

Download Astrogurutips Free Horoscope App For Astrology Guidance Anytime

 

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह धनु राशि में केतू का गोचर रहेगा। जिससे आप अपने शारीरिक शक्ति को बढ़ाने एवं अनुकूल आचार-विचार एवं खान-पान को अपनाने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि पाप ग्रही गोचर आपको कई बार शरीर में पीड़ा और में भ्रम तथा अशान्ति की सिथति को उत्पन्न कर सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि धन भाव में शनि का गोचर निवेश एवं विदेश तथा प्रवास के मामलों में कष्टप्रद बने हुये रहेगे। यदि आप किसी न्यायालय के काम से तालुल्क रखते है। तो आपको ऐसे कामों में बढ़त रहेगी। यदि आप किसी बीमा कम्पनी या कमीशन में काम करने वाले है। तो लाभ की स्थिति रहेगी। हालांकि सेहत में पीड़ओं से इंकार नहीं किया जा सकता है। धैर्य एवं विवेक को बनाये रखना अति आवश्यक रहेगा। किन्तु यहा मौजूद गुरू आपके लिये सकारात्मक वातावरण को तैयार करने वाले रहेंगे। जिससे संबंधित क्षेत्रों में आपको लाभ अर्जित होता रहेगा।

 

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह मकर राशि में स्वग्रही शनि की स्थिति रहेगी। जो आपको अपने नियमित व्यायाम एवं शारीरिक संयम को बनाने के संकेत देता हुआ रहेगा। यानी काम के साथ ही स्वास्थ्य पर भी अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि लग्नगत गुरू का गोचर भी आपके लिये उतना सकारात्मक ऊर्जा को नहीं देने वाला रहेगा। जिससे आपको उपचारों की दरकार बनी हुई रहेगी। बात करे आपके वैवाहिक जीवन की तो यहाँ भी खींचतान जारी रहने के आसार बन हुये रहेगे। यथा सम्भव सावधानी अपनाना आपके लिये फायदेमंद बना हुआ रहेगा।

 इसी प्रकार धन भावगत मंगल का गोचर तकनीक एंव चिकित्सा और उत्पादन के क्षेत्रों में चुनौती देने वाला बना हुआ रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेगे। यानी सेहत में आंखों के दर्द एवं पीड़ा हो सकती है। किन्तु पंचम भावगत सूर्य बुध एवं शुक्र का गोचर आपके लिये शुभप्रद एवं लाभकारी बना हुआ रहेगा।

 

कुम्भ राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कुम्भ राशि से पराक्रम एवं सुख भाव में सूर्य का गोचर। आपको मिलेजुले परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे आप अपनी कार्मिक एवं व्यावसायिक योजनाओं को संचालित करने में ध्यान देते हुये रहेंगे। हालांकि सूर्य से आपको इस सप्ताह मिलेजुले परिणाम प्राप्त होते रहेंगे। किन्तु सुखभाव गत शुक्र का गोचर आपके लिये धन एवं सम्मान की स्थिति को बनाने वाले रहेंगे। जिससे आप अपने व्यवसाय में बढ़त बनाने तथा लाभ अर्जित करने में कामयाब रहेगे। हालांकि शुक्र आपकी सेहत के लिये भी सहायक बने हुये रहेंगे।

इस सप्ताह घर परिवार में कभी मिलाप तो कभी प्रलाप का क्रम हो सकता है। अतः ध्यान देते रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातों को आप सिरे से खारिच कर सकते हैं। किन्तु सुत भावगत राहू भी आपके मान एवं प्रतिष्ठा को बिगाड़ने वाला रहेगा। जिससे आप परेशन रहेंगे।

 

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह मीन राशि के धन एवं पराक्रम भावगत सूर्य का गोचर रहेगा। जिससे आप अपने कामों की प्रगति को सुनिश्चित करने में लगे हुय रहेंगे। सरकारी एवं निजी क्षेत्रों के किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति के साथ आपका सम्पर्क बना हुआ रहेगा। प्रबंधन, उत्पादन, विक्रय एवं माल की ढुलाई, फिल्म, संचार के क्षेत्रों में आपको इस सप्ताह अच्छी प्रगति की सम्भावनायें बन रही है। किन्तु धन व्यय की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे।परिवार के साथ अछा तालमेल स्थापित रहेगा। कुछ परोपकार के कामों को करने में लगे हुये रहेगे। किन्तु सुखभाव मे बुध एवं राहू का गोचर भी मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा।

 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0