Weekly Horoscope 24 February 2020- 01st March 2020- जानिए साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी, 2020 से 01st March 2020 तक राशि, मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातक अपनी साप्ताहिक ज्योतिष भविष्यवाणी देखें। किस राशि के लिए ये सप्ताह रहेगा शुभ और किसके लिए अशुभ।

Weekly Horoscope 24 February 2020- 01st March 2020- जानिए साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल 24 February 2020- 01st March 2020

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक अपने शरीर में उत्पन्न रोग व पीड़ाओं से परेशान रहेंगे। जिससे आपको किसी डाक्टर की चिकित्सीय सलाह की जरूरत रहेगी। हालांकि आप अपने सेहत के लिए उपयोगी कुछ परहेजों की लगातार अनदेखी करते हुए रहेंगे। आजीविका के क्षेत्रों में इस दौरान जहाँ आपको पूरे मनोयोग के साथ काम करने की जरूरत रहेगी। वहीं धैर्य की जरूरत भी बनी हुई रहेगी।

इस सप्ताह के आगे दो दिनों में यद्यपि आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक स्थिति का संकेत देते रहेंगे। जिससे आप अच्छे सेहत के मालिक बने हुए रहेंगे। पत्नी के कुछ प्रश्नों का उत्तर देकर उन्हें समझाने की पूरी कोशिश में रहेंगे। जिससे आपसी विवादों में कमी आयेगी और गृहस्थी की गाड़ी पुनः अपने रास्ते चल पड़ेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने व्यवसायिक प्रगति का विश्लेषण करने में लगे हुए रहेंगे। वैवाहिक जीवन सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा।

 

वृषभ राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक तकनीक के वास्तविक ज्ञान को अर्जित करने लगे हुए रहेंगे। आपको इस दिशा में अच्छी तरक्की मिलती हुई रहेगी। अर्थात् सप्ताह के यह दिन आपके शैक्षिक स्तर को और समृद्ध करने वाले रहेंगे। जिससे आपके आत्मविश्वास में और वृद्धि की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अपनी कोई निजी अनूभूति को शेयर करने के लिए तैयार रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से यह समय अनुकूल रहेगा। किन्तु सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको अपने बढ़ते हुए व्यय भार से परेशानी रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। सेहत के लिए यह दिन कुछ प्रतिकूल रहेंगे। जिससे आपको किसी चिकित्सालय तक जाने की जरूरत रहेगी।

इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको अपने सेहत को संवारने में कामयाबी की स्थिति रहेगी। आपकी घर-गृहस्थी सामान्य रूप से चलती रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

 

मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातक अपने कारोबार को और अच्छा बनाने तथा दुनियादारी के व्यवहारों से परिचित रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी कई कार्मिक व व्यापारिक इच्छाएं पूर्ण होने वाली रहेगी। आप कठिनाइयों से घबड़ाने वाले नहीं रहेंगे। बल्कि उन्हें हल करने के लिए सतत् प्रयत्नशील बने हुए रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा बना हुआ रहेगा। आपका खाना-पीना सोना जागना सब कुछ सामान्य तौर पर बना हुआ रहेगा। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको अपने आय को और उच्च करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इसमें लेशमात्र संदेह नहीं रहेगा। अर्थात् आपकी संचित पूँजी का स्तर और अच्छा रहेगा।

इस सप्ताह के शेष तीन दिनों में आपको जहाँ कामों को पूरा करने के लिए संघर्ष की जरूरत रहेगी। वहीं सेहत को सुखद रखने की भी चुनौती बनी हुई रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी की गुस्सा का शिकार रहेंगे। वह आपकी बातों को सुनने को तैयार नहीं रहेगे।

 

 

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक अपने घटते हुए सामाजिक व राजनैतिक कद को उठाने के लिए कोई बड़ी कोशिश में रहेंगे। इस दौरान आप आएं हुए अवसरों के प्रयोग मे पूरी तत्परता से लगे हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि घर परिवार इस दौरान आपके लिए सहयोगी बना हुआ रहेगा। किन्तु सेहत में जुकाम व खांसी की स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आप जहाँ आजीविका के क्षेत्रों में तेजी से आगे रहेंगे। वहीं अपनी प्रतिष्ठा को बनाएं रखने में सक्षम रहेगे। व्यवसाय के क्षेत्रों में आपकी पकड़ और मजबूत बनी हुई रहेगी। ग्रहीय गोचर प्रभाव से आपकी सेहत भी सुखद बनी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको अपनी आमदनी बढ़ाने के कई सुखद व सुनहरें अवसर रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के और पास बने हुए रहेंगे। जिससे संबंध मधुर रहेंगे।

 

सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक अपने कामों में और गति लाने के लिए दम भरते रहेंगे। किन्तु सफलता का स्तर कमजोर होता रहेगा। जिससे आप लगातार परेशान रहेंगे। सेहत में पीड़ाओं की स्थिति उभर सकती है। इस तकलीफ की घड़ी में घर के लोग भी आपसे बीरानों जैसा व्यवहार करेंगे। आपको ऐसा लगेगा कि यह वक्त आपस में उलझने का नहीं हैं। बल्कि साहस के साथ आगे बढ़ने का रहेगा। वैसे पे्रम संबंधों में परस्पर चाहत का क्रम अचानक ही घटता चला जाएंगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अपने धर्म लाभ के कामों को पूरा करने में लगे हुए रहेंगे। साथ ही घर परिवार के लोगों का अच्छा साथ रहेगा। किन्तु घर की सुरक्षा व देख-रेख को लेकर आप परेशान रहेंगे।

इस सप्ताह के शेष के तीन दिनों में आपका जहाँ स्वास्थ्य सुखद रहेगा। वहीं कैरियर व्यवसाय के क्षेत्रों में सामान्य तौर पर आगे बढ़ते हुए रहेंगे।

 

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक अपने गृहस्थ जीवन को सुखद बनाने में लगे हुए रहेंगे। आप अपने भरोसे में और वृद्धि करने में सक्षम रहेंगे। जिससे पत्नी व बच्चों की सन्निकटता बढ़ती हुई रहेगी। सेहत अच्छी बनी हुई रहेगी। आप अपने खान-पान को और पुष्ट करने में रूचि दिखाते हुए रहेंगे। किन्तु पैतृक सम्पत्ति में अनाधिकार को हटाने की लड़ाई को आप अचानक ही तेज करने के मूड़ में रहेंगे। हालांकि आपके लिए यह इतना आसान नहीं रहेगा।

इस सप्ताह के आगे के दो दिनों मे हालांकि आप देखेंगे कि आपके प्रयासों के बाद भी आपके कारोबार में सुस्ती का दौर बना हुआ रहेगा। वहीं सेहत भी प्रतिकूल बनी रहने से आपको किसी अस्पताल तक जाना पड़ेगा। पे्रम संबंधों में साथी के साथ तू तू मै मै होने से आप बेचैन रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के आगे के दिनों में आपका भाग्य और प्रबल रहेगा। परिणामतः आप आजीविका के क्षेत्रों में ठोस प्रयास करेंगे।

 

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक अपने उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को भेदने के लिए संघर्ष करते हुए रहेंगे। हालांकि आप बढ़ते हुए व्यय को कम करने के प्रयास में लगातार लगे हुए रहेंगे। किन्तु इस दिशा में आपकी कोशिश ज्यादा सफल नहीं होने से आप लगातार परेशान रहेंगे। आरम्भिक काल में आपको ऐसा लगेगा कि कोई भिन्न प्रक्रिया के द्वारा उत्पादन को और बेहतर बनाने की जरूरत है। कैरियर के क्षेत्रों में आपके पास कुछ ऐसे प्रश्न रहेंगे। जिन्हें लेकर सोच में बने हुए रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको वैवाहिक जीवन में जहाँ प्रगति रहेगी।

वहीं कारोबार को उच्च बनाने में अच्छी प्रगति बनी हुई रहेगी। किन्तु शेष तीन दिनों में आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए इधर-उधर भाग दौड़ करने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ अचानक ही तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। आपको लगेगा कि साथी आपकी बातों को आसुना कर रहे हैं।

 

वृश्चिक राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के जातक अपने तकनीक ज्ञान को अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक प्रयासरत रहेंगे। आप देखेंगे कि आपको इस दिशा में अच्छी प्रगति बनी हुई रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ कुछ ऐसी बातों को कहते रहेंगे। जिससे परस्पर हंसी की स्थिति बनी हुई रहेगी। आय के स्रोतों से आपको इस दौरान अच्छा लाभ बना हुआ रहेगा। जिससे आप अपने उपयोग के साधनों को जुटाने में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको हालांकि कुछ मामलों मे अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों मे रूबते की स्थिति रहेगी।

 इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप अपने गृहस्थ जीवन को और सुखद व सुन्दर बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे समांजस्य युक्त वैवाहिक जीवन की तरफ तेजी से बढ़ते हुए रहेंगे। आप अपने अधीन कर्मचारियों को काम करने का कोई अच्छा दृष्टिकोण दे सकते हैं।

 

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक अपने कारोबार को बढ़ाने की प्रक्रिया को और तेज करने में लगे हुए रहेंगे। हालांकि कारोबार के प्रस्ताओं को सृजति करने में पहले कुछ भूल की स्थिति रहेगी। जिन्हे आपको आगामी समय में सुधारने की जरूरत रहेगी। आप कुछ छोटे-छोटे सुधारों से बड़े बदलाव की तरफ अग्रसर रहेंगे। सेहत में इस दौरान रक्त चाप व सांस संबंधी परेशानी की स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि आपको इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में जहाँ व्यवसाय को उच्च करने में प्रगति रहेगी।

वहीं सेहत को सुखद रखने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आप देखेंगे कि खुले बाजार में आप अपनी प्रतिष्ठा को बनाने में सक्षम होते रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के तीन दिनों में आपको अच्छी आमदनी की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ घुले मिले हुए रहेंगे। संतान पक्ष से प्रसन्नता रहेगी।

 

कुम्भ राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक स्थानीय बाजार में अपना विश्वास बनाने तथा कामों को पूरा करने में लगे हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रयासों में तेजी से प्रगति कि स्थिति बनी हुई रहेगी। आप अपने कारोबार को समृद्ध करने के लिए कारोबार की योजना को तैयार करने में थोड़ी तेजी लाने के मूड़ में रहेगे। हालांकि आपको इस तरफ सावधानी से बढ़ने की जरूरत रहेगी। सेहत के लिहाज से यह समय कुछ प्रतिकूल सा बना हुआ रहेगा। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह से उपचार लेने की जरूरत रहेगी।

 इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आप देखेंगे कि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छा स्तर प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। भाई बहनों के साथ अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। किन्तु सेहत में फिर भी परेशानी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको जहाँ स्वास्थ्य का लाभ रहेगा। वही स्वयं के आत्म विश्वसास में प्रगति की स्थिति बनी रहेगी।

 

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक जहाँ सेहत के प्रति सजग रहेंगे। वहीं दैनिक दिनचर्या को और समृद्ध करने मे सक्षम रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप किसी कारोबारी प्रस्ताव को अंतिम रूप देने में लगे हुए रहेंगे। हालांकि वैवाहिक जीवन सामान्य रूप से चलता रहेगा। किन्तु फिर भी आप आगे के कामों को लेकर अधिक सोचते रहेंगे। क्योंकि इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी मुश्किलें बढ़ी हुई रहेगी। आप देखेंगे कि कुछ बाहर के कामों को तय समय से पूरा करना अति आवश्यक बना हुआ रहेगा।

सेहत में दांत व सिर के दर्दो से परेशानी रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ सद्भावना का क्रम बिगड़ सकता है। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको भाई बंधुओं के साथ अच्छी खासी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0